Red PURPLE BLACK

विशेष वार्ता

 लाईव्ह अपडेट :  शुभवार्ता >>  बीकेवार्ता पाठक संख्या एक करोड के नजदिक -  दिनदूगीनी रात चौगुनी बढरही  पाठकसंख्या बीकेवार्ता की ---- पाठको को लगातार नई जानकारी देनें मेे अग्रेसर रही बीकेवार्ता , इसी नवीनता के लिए पाठको का आध्यात्तिक प्यार बढा ---- सभी का दिलसे धन्यवाद --- देखीयें हमारी नई सेवायें >>>  ब्रहमाकुमारीज द्वारा आंतरराष्टीय सेवायें  | ब्रहमाकुमारीज वर्गीकत सेवायें |आगामी कार्यक्रम | विश्व और भारत महत्वपूर्ण दिवस | विचारपुष्प |


 

उल्हास नगर

16 oct विश्व खाद्य दिवस World Food Day

एग्रीकल्चरकॉपरेटिव्स-कीटूफीडिंगवर्ल्डविषयकेसाथविश्वखाद्यदिवसमनायागया

 

16 अक्टूबर: विश्व खाद्य दिवस

16 अक्टूबर को विश्व भर में विश्व खाद्य दिवस मनाया गया. इसका उद्देश्य खाद्य सुरक्षा के प्रति जागरूकता  फैलाना है. विश्व स्तर पर भी भुखमरी, कुपोषण और गरीबी के खिलाफ एकजुटता के प्रति जागरूकता समारोह आयोजित किये गए. वर्ष 2012 के विश्व खाद्य दिवस का विषय है-एग्रीकल्चरकॉपरेटिव्स-कीटूफीडिंगवर्ल्ड. 

वर्ष 1945 में संयुक्त राष्ट्र खाद्य और कृषि संस्थान की स्थापना दिवस के सम्मान में प्रतिवर्ष  विश्व खाद्य दिवस मनाया जाता है. 
 
विदित हो कि यूपीए सरकार सबके लिए खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के एक नेटवर्क के लिए वैधानिक आधार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून बनाने और उसे लागू करने का विचार कर रही है. इस क्षेत्र के विशेषज्ञों और संस्थाओं के साथ विचार-विमर्श के बाद खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग ने राष्ट्रीय सुरक्षा विधेयक का मसौदा बनाया था.  18 दिसंबर  2011 को मंत्रिमंडल की बैठक में इसपर विचार करने के बाद इसे मंजूर किया गया और 22 दिसंबर 2011 को लोकसभा में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा विधेयक पेश किया था.

tyle�Bn-�%p,pt;font-family:"Mangal","serif";color:black'>है. 

भारत सरकार ने ग्रामीण महिलाओं को सशक्त करने के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं. इनमें संचार शक्ति योजना भी शामिल है. इस योजना के द्वारा ग्रामीण महिलाओं को सरकारी योजनाओं के साथ स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी उनके फोन पर उपलब्ध कराई जाती है.

 

नई टेक्नॉलॉजि(IT)

मनोरंजन